Ajab GazabIndia

सहेली के पापा का जुगाड़! रईस खानदान में चाहते हैं बेटी का रिश्ता, ब्रोकर को दिए 3 लाख रुपये; ताकि पति मिले पैसों वाला


Marriage Proposal: बच्चों के लिए रिश्ता ढूंढते समय कभी-कभी लोग बहुत ज्यादा उतावले हो जाते हैं. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने बताया कि कैसे एक पिता अपनी बेटियों की खुशी के लिए बहुत दूर तक चला सोचने लग गया. इस पोस्ट के मुताबिक, इस शख्स ने अमीर परिवारों (200 करोड़ से ज्यादा टर्नओवर वाले) से रिश्ता लाने के लिए दलाली के तौर पर ₹3 लाख रुपये खर्च कर दिए. इस फिजूलखर्ची ने लोगों का ध्यान खींचा है और शादियों पर लोग कितना खर्च करने को तैयार हैं, इस बारे में बहस छिड़ गई है. कई सारे लोगों ने इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी.

अच्छे रिश्ते के लिए ब्रोकर को दिए 3 लाख रुपये

मिशका राणा नाम की एक यूजर ने सोशल मीडिया पर बताया कि उनके एक दोस्त के पिता ने सिर्फ इतना पक्का करने के लिए कि उनकी बेटियों के लिए 200 करोड़ से ज्यादा कमाई वाले परिवारों से ही रिश्ते आएं, तीन लाख रुपये खर्च कर दिए. उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आप भी ऐसा ही करेंगे? इस पोस्ट पर जल्द ही लोगों के कमेंट्स आने शुरू हो गए और ये पोस्ट करीब ढाई लाख बार देखा गया. एक यूजर ने लिखा, “कुछ तो मतलब बनता है! अच्छी चीजों के लिए थोड़ा ज्यादा खर्च तो करना ही पड़ता है.”

पोस्ट पर लोगों ने दी कई सारी प्रतिक्रियाएं

एक अन्य यूजर ने लिखा, “ये इस बात पर निर्भर करता है कि उस लड़की के पिता की असल दौलत कितनी है, लड़की को विरासत में कितना मिलेगा, या फिर लड़की खुद कितनी काबिल है. अमीरों को आपस में शादी करनी चाहिए, इसमें कोई बुराई नहीं है.” तीसरे यूजर ने कहा, “बिलकुल आम बात है. ये फीस तो मानो एक फिल्टर है, जिससे सिर्फ बेहतरीन वाले रिश्ते ही आ पाएं. शादी के रिश्ते करवाने वाले लोग आमतौर पर शादी के कुल खर्चे का 1-2% फीस लेते हैं. मिसाल के तौर पर, अगर किसी की शादी पर ₹1 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं, तो ऐसे में मैचमेकर को ₹1-2 लाख रुपये आसानी से मिल जाते हैं.”

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply