Ajab GazabHealthIndia

सांवले चेहरे को भी तेज़ी से गोरा बना देगा ये कैप्सूल – बस जान लें इसे लगाने का ये तरीका..!

 

चेहरे पर गोरा निखार पाने की इच्छा हर लड़के और लड़की के मन में होती है। इसके लिए महिलाएं तरह-तरह की अलग अलग क्रीम्स और ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं। जो किसी को तो सूट कर जाते हैं लेकिन कई बार कई सारे लोगों का इनका साइड इफेक्ट भी हो जाता है। जिसकी वजह से उनकी त्वचा को नुकसान होता है , इसलिए आज हम आपको एक ऐसे कैप्सूल के बारे में बताने जा रहे है । जिसके इस्तेमाल से आप बिना कोई साइड इफेक्ट के ही आपकी त्वचा को साफ कर सकते हैं।

आज हम आपको जिस कैप्सूल के बारे में बताने जा रहे हैं उसका नाम विटामिन ई के कैप्सूल है । विटामिन ई की कैप्सूल चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होती है। तो आइए जानते हैं इसको इस्तेमाल करने का तरीका।

इस विटामिन ई की कैप्सूल का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक चम्मच बादाम तेल में एक विटामिन ई कैप्सूल को फोड़कर उसका रस मिलाएं और पेस्ट बना ले। पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे पर लागाये और 20 मिनट बाद जब ये सुख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लीजिये फिर देखे कमाल।

यह विटामिन ई के कैप्सूल मार्केट में किसी भी मेडिकल स्टोर में आसानी से मिल जाता है। इस विटामिन ई के कैप्सूल का इस्तेमाल करने के 7 घंटे बाद तक आपको आपकी त्वचा पर किसी भी केमिकल से बने साबुन या किसी ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना है।
ये खबरें भी पढ़ें – बड़े कालेज की लड़कियां कुछ इस तरह से करती हैं देह-व्यापार
कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, जरूर जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply