Automobile

सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 631km, ईवी मार्केट पर राज करने आई Hyundai की ये धांसू इलेक्ट्रिक कार, देखें कीमत

भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड ने सभी बड़ी कंपनियों को भी खुद की इलेक्ट्रिक गाड़िया पेश करने पर मजबूत कर दिया है, जिसमें एक नाम Hyundai का भी है।

कंपनी ने भी अपनी बेहतरीन इलेक्ट्रि कार Hyundai Ioniq 5 EV को मार्केट में उतारा है, जो बेहद ही धांसू फीचर्स और लंबी रेंज के साथ आती है। इस कार का लुक भी बेहद आकर्षक है और परफॉर्मेंस के मामले में भी ये बेहद शानदार है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

मिलते हैं ब्रांडेड फीचर्स

Hyundai Ioniq 5 EV के फीचर्स की बात करें तो ये कार कई दमदार और आधुनिक फीचर्स से लैस है। इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, wireless चार्जिंग, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, रियर कैमरा, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट और सनरूफ के साथ दो बड़े-बड़े 12.5 इंच के डिस्प्ले, 8 स्पीकर वाला बोस का धमाकेदार म्यूजिक सिस्टम भी मिल जाता है।

रेंज मिलता है 600किलोमीटर से भी ज्यादा

Hyundai Ioniq 5 EV में कंपनी द्वारा 2.5kWh की दमदार बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 216bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसकी मदद से ये कार सिंगल चार्ज में लगभग 631 किलोमीटर तक की रेंज कवर करती है।

वहीं इस बैटरी के साथ आपको 350kW DC का फास्ट चार्जर भी मिलता है, जो सिर्फ 18 मिनट में इसे 10% से 80% तक चार्ज कर सकता है। इसके अलावा इस कार में आपको 11 kW का AC चार्जर भी मिलता है, जो इस कार की बैटरी को 0-100 तक फुल चार्ज करने में 6 घंटे 55 मिनट का समय लेता है।

कितनी है कीमत?

भारतीय मार्केट में आप Hyundai Ioniq 5 EV को 46.05 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की शुरूआती कीमत पर खरीद सकते हैं। भले ही ये कार थोड़ी महंगी है, लेकिन फीचर्स के अनुसार इसकी कीमत भी लाजमी है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply