Ajab GazabIndia

सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे गोल्डी बरार को अमेरिका में गोलियों से भूना, अर्श डल्ला ने ली जिम्मेदारी

नई दिल्ली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य संदिग्ध गोल्डी बराड़ को अमेरिका में गोली मार दी गई है. अमेरिकी समाचार चैनलों के हवाले से एशियानेट की रिपोर्ट के मुताबिक गृह मंत्रालय से आतंकवादी घोषित किए गए बरार पर मंगलवार शाम को फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में हमला किया गया था. बहरहाल इस खबर की अभी तक किसी आधिकारिक स्रोत से पुष्टि नहीं हुई है.

गौरतलब है कि इसी साल 1 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत “नामित आतंकवादी” घोषित किया था. बराड़ ने पिछले साल मई में लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

केंद्र ने एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा कि 11 अप्रैल 1994 को जन्मे शमशेर सिंह और प्रीतपाल कौर के बेटे सतविंदर सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़, जो वर्तमान में कनाडा के ब्रैम्पटन में रहता है, खालिस्तान समर्थक आतंकवादी समूह बब्बर खालसा से जुड़ा है. कहा गया था कि एक सीमा पार एजेंसी द्वारा समर्थित बराड़ कई हत्याओं में शामिल है और कट्टरपंथी विचारधारा का दावा करता है, जो राष्ट्रवादी नेताओं को धमकी भरे कॉल करने, फिरौती मांगने और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर हत्याओं के दावों को पोस्ट करने में शामिल है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply