बता दें कि हर दिन किसी ना किसी ग्रह के साथ संबंध होता है। अगर हम उस दिन की गुणवत्ता को समझकर अपना काम करें तो बहुत से कार्य हो सकते है।

जिससे हमें सफलता मिल सकती है। लेकिन इसके विपरीत करने से सफलता नहीं मिल सकती। प्राचीन वस्तुओं के लिए अपॉइंटमैंट कैसे देखें या प्राप्त करने के बारे में यहां कुछ सुझाव दिए गए है।
सिर्फ एक रात में बदल जाएगी किस्मत
सोमवार के लिए टिप्स

सोमवार के दिन भगवान शिव को समर्पित है। सोमवार की शुरुआत भगवान शिव की कृपा करनी चाहिए। आप सुबह की शुरुआत शिवलिंग पर जल चढाकर कर सकते है। वहीं इस दिन वित्त क्षेत्र काम करने और नए करियर की शुरुआत करने के लिए सोमवार का दिन शुभ है।

यदि आप सही करियर चुनने को लेकर असमंजस है तो आप इसके लिए ज्योतिष उपाय अपना सकते है। सोमवार के दिन सफेद वस्त्र धारण करें और काले रंग से दूर रहें। ज्योतिष के अनुसार सफेद रंग आपके लिए सोभाग्य लेकर आता है।
मंगलवार के लिए टिप्स

बता दें कि मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। इस दिन लाल वस्त्र धारण करें। यह उपाय आपके जीवन में आने वाली बाधाओं को भी दूर करेगा और आपको चुनौतियों का सामना करने की क्षमता प्रदान करेगा।

अगर किसी कारण से आप मंगलवार के दिन लाल वस्त्र नहीं पहन सकते हैं, तो इसे अपने साथ ले जाएं। इससे आपके भाग्य में वृद्धि होगी। मंगलवार के दिन घर से निकलने से पहले धनिया किसी भी रूप में खाएं। ऐसा करना शुभ माना जाता है।
बुधवार के लिए टिप्स़

आप तो जानते ही होंगे कि बुधवार के देवता भगवान गणेश हैं। इस दिन हरा वस्त्र धारण करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन में आने वाली बाधाओं और समस्याओं को दूर करते हैं।

अगर आप बुधवार को हरा रंग नहीं पहन सकते हैं तो हरे रंग का रुमाल अपनी जेब में रखें। सुबह के समय भगवान गणेश को मोदक का भोग लगाएं। बुधवार के दिन गणेश जी को सिंदूर चढ़ाने से आपको अपने सभी दुखों और परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है। यह आपके लिए सौभाग्य लाएगा।
गुरुवार के लिए टिप्स

बता दें कि गुरुवार के देवता विष्णु हैं। सफल यात्रा के लिए गुरुवार का दिन अच्छा है। इससे आपकी यात्रा फलदायी होगी।

ऐसे में गुरुवार पीला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन पीला वस्त्र धारण करना चाहिए।
शुक्रवार के लिए टिप्स

बता दें कि शुक्रवार का दिन धन की देवी लक्ष्मी का होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धन संबंधी अवसरों के लिए यह दिन शुभ माना जाता है। इस दिन आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद लेने के लिए मंदिर जाना चाहिए।

इस दिन आपको देवी लक्ष्मी को कमल या गुलाबी फूल अर्पित करना चाहिए। सौभाग्य के लिए आप अपने घर या कार्यस्थल पर फूल रख सकते हैं। इसके अलावा गुलाबी रंग पहनने से मां प्रसन्न होगी। घर से निकलने से पहले दही खाएं।
शनिवार के लिए टिप्स

बता दें कि शनिदेव शनिवार के स्वामी हैं। इस दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए काले बैंगन का भोग लगाएं। इससे आपको अपनी समस्याओं से निजात पाने में मदद मिलेगी।

इस उपाय को करने से आपके भाग्य में भी वृद्धि होगी। इस दिन का अधिक से अधिक लाभ पाने के लिए शनिवार के दिन घर से बाहर निकलने से पहले घी का सेवन करना चाहिए।
रविवार के लिए टिप्स

आप तो जानते ही होंगे कि रविवार का देवता सूर्य है। यदि आप अपने जीवन में किसी विवाद या संघर्ष का सामना कर रहे हैं, तो इसे सुलझाने के लिए यह दिन सबसे अच्छा है।

ऐसे में रविवार को की गई यात्रा के सकारात्मक परिणाम मिले हैं। रविवार के दिन घर से निकलने से पहले पान खा लें। रविवार के लिए सफेद सबसे उपयुक्त रंग है। यह रंग रविवार के दिन धारण करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *