Ajab GazabIndia

सुबह सुबह भरभरा कर ढहा एक्सप्रेसवे, खाई में गिरे दौडते वाहन, 24 की मौत, 30 घायल

गुआंग्डोंग। बारिश प्रभावित दक्षिण चीन के गुआंग्डोंग प्रांत में बुधवार तड़के एक एक्सप्रेसवे का एक हिस्सा टूट जाने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। चीन की सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी है। यह घटना तब हुई, जब देश में पांच दिवसीय मजदूर दिवस की छुट्टी थी।

गुआंग्डोंग प्रांत के मीझोउ शहर की प्रशासन के अनुसार, घायल अन्य 30 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी घायलों की हालत स्थिर बतायी जा रही है। यह हादसा मेइझोउ में मेइझोउ-डाबू एक्सप्रेसवे पर देर रात करीब 2:10 बजे हुआ। अधिकारियों ने कहा कि एक्सप्रेसवे का 17.9 मीटर लंबा हिस्सा टूट गया। हादसा होते ही करीब 20 गाड़ियां नीचे गिक गईं, जिसमें 54 लोग फंस गए।

चीनी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते दो हफ्तो में गुआंग्डोंग प्रांत के हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई है, जिससे बाढ़ जैसे पैदा हालात हो गए हैं। मीझोऊ के कुछ गांवों में अप्रैल में बाढ़ आई और हाल के दिनों में शहर में भारी बारिश हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने सड़क का हिस्सा ढहने के तुरंत पहले ही वहां से गुजरते समय तेज आवाज सुनी और अपने पीछे कई मीटर चौड़ा गड्ढा बनते देखा।

चीन के स्थानीय मीडिया द्वारा दिखाए गए वीडियो और तस्वीरों में घटनास्थल पर धुंआ और आग दिखाई दे रही है। आग की लपटों में राजमार्ग पट्टी नीचे की तरफ झुक रही है। राजमार्ग से नीचे की ओर जाने वाली ढलान पर ध्वस्त हो चुकी कारों का ढेर भी देखा जा सकता था।

सड़क के टूटे हुए हिस्से के साथ ही राजमार्ग के नीचे की जमीन भी धंसी हुई दिखाई दे रही है। सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी के मुताबिक बचावकर्मियों ने 30 लोगों को अस्पताल पहुंचाया।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply