HealthIndia

सोने से पहले इन चीज़ों का चेहरे पर करें इस्तेमाल….सुबह उठे सॉफ्ट स्किन के साथ.

सोने से पहले इन चीज़ों का चेहरे पर करें इस्तेमाल….सुबह उठे सॉफ्ट स्किन के साथ.


अगर आप चाहती हैं कि हर सुबह आप सॉफ्ट और स्मूद स्किन के साथ उठे, तो इन चीज़ों का सोते वक्त चेहरे पर इस्तेमाल करें.
हर सुबह आप उठती हैं और आपको अपनी स्किन ड्राय और डल लगती है. इसे खत्म करने के लिए आप मॉइश्चराइज़र और क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन ये सच्चाई आपको भी मालूम है कि मार्केट में मिलने वाले इन प्रोडक्ट्स का असर कुछ वक्त तक रहता है. अगर आप चाहती हैं कि हर सुबह सॉफ्ट और स्मूद स्किन के साथ उठे और पूरे दिन ये सॉफ्टनेस बनी रहे, तो सोते वक्त कुछ नैचुरल चीज़ों का इस्तेमाल चेहरे पर करें.

बादाम तेल

सिर्फ बालों की खूबसूरती नहीं, बादाम तेल स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद विटामिन E, A, फैटी एसिड और मॉइश्चराइजिंग प्रोपर्टी स्किन की सॉफ्टनेस बनाए रखता है और इसमें ग्लो भी लाता है. इसकी पतली लेयर लगाकर दो मिनट तक चेहरे का मसाज करें. सुबह धो लें.

मिल्क क्रीम या छाछ

ये आपकी स्किन में आसानी से अब्जॉर्ब हो जाते हैं और इसे बनाते हैं सॉफ्ट. अगर आपको डेयरी प्रोडक्ट से एलर्जी है, तो इसका इस्तेमाल ना करें. इसके रेग्युलर इस्तेमाल से आपकी स्किन टोन भी बेहतर होगी और इसमें ग्लो भी आएगा.

एलो वेरा जेल

इसमें मौजूद मॉइश्चराइजिंग और सूदिंग प्रोपर्टीज़ आपको सॉफ्ट स्किन देने के साथ किसी तरह के जलन से बचाती है. सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धोकर पोंछ लें. अब इसकी एक पतली लेयर लगाएं और एक मिनट तक मसाज करें. सुबह धो लें. इससे आपकी स्किन में ग्लो भी आएगा.

विटामिन E ऑयल

इसके लिए आपको विटामिन E कैप्सूल की ज़रूरत होगी. इन कैप्सूल को काटकर इसमें मौजूद तेल को निकाल लें. अब चेहरे को धोकर पोंछने के बाद इसे लगाकर एक मिनट तक मसाज करें. अगर आपको ड्राय स्किन की काफी परेशानी है, तो इसका इस्तेमाल करें.

खीरे का रस

इसमें वॉटर क्वांटिटी काफी होती है इसलिए ये स्किन को अच्छी तरह हाईड्रेट और मॉइश्चराइज़्ड करता है. साथ ही अपनी सूदिंग प्रोपर्टी से ये स्किन में किसी तरह की जलन से राहत दिलाता है. सोने से पहले एक
खीरे को छिलकर काट लें. अब इसे पीसने के बाद इसे निचोड़कर रस निकाल लें. इसे अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं. सुबह धो लें.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply