Ajab GazabIndia

स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के बीच सरकार ने जारी की एडवाजरी, दिए ये खास निर्देश


नई दिल्ली: आज दिल्ली और उससे सटे नोएडा के करीब 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। सभी स्कूलों को उनके आधिकारिक ईमेल पर एक धमकी भरा मेल आया था। जिसके बाद से ही दिल्ली नोएडा के स्कूलों में सनसनी मच गई। जैसे ही पुलिस प्रशासन को इस मामले की जानकारी मिली तो सभी स्कूलों की जांच की गई लेकिन वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। स्कूलों को मिले इस धमकी भरे ईमेल के बाद शिक्षा निदेशालय की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है।

एडवाइजरी में क्या कहा गया ?

दिल्ली सरकार की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया कि 01.05.2024 की सुबह दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम धमकी मिलने की घटना के मद्देनजर, यह सलाह दी जाती है कि शिक्षा निदेशालय, जीएनसीटी दिल्ली के अंतर्गत सरकारी/सरकारी सहायता प्राप्त और गैर-सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त विद्यालयों के स्कूल प्रशासक/प्रबंधक/प्रधानाचार्य यह सुनिश्चित करें कि स्कूल के आधिकारिक ईमेल आईडी पर दिन के किसी भी समय (स्कूल समय से पहले, दौरान या बाद में) प्राप्त ईमेल/संदेशों की समय पर जांच की जाए। यदि कुछ भी अवांछित देखा जाता है, तो उसी के बारे में संबंधित डीडीई (जिला/क्षेत्र) और दिल्ली पुलिस को तुरंत सूचित किया जाना चाहिए। स्कूल अधिकारियों को किसी भी आसन्न खतरों या चुनौतियों की स्थिति में छात्रों की सुरक्षा और सुरक्षा के बारे में उचित उपाय शुरू करने के लिए माता-पिता और संबंधित कानून प्रवर्तन अधिकारियों को समय पर सूचित करना चाहिए।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल करेगी मामले की जांच
दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी महज एक शैतानी थी या फिर कोई गहरी साजिश इसका पता लगाने में दिल्ली पुलिस जुटी हुई है। स्कूलों को बम से उड़ाने का मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही इस मामले की आईएस के एंगल से भी जा की जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले के लिए स्पेशल सेल ने जांच के लिए टीम का गठन कर दिया है। साजिश और धमकी जैसे अपराधों के तहत संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। जिस ईमेल आईडी से मेल आया था। वो savariim@mail.ru है। इसमें सावरिम एक अरबी शब्द है। इस शब्द का इस्तेमाल आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने कई सालों से अपने वीडियो के प्रचार के लिए करता आ रहा है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply