Ajab Gazab

हथेली पर बनता है यह निशान तो मिलता है पैसों का संकेत, खुद भी देखें और फोन करके दूसरों को भी बताएं…

हथेली पर बनता है यह निशान तो मिलता है पैसों का संकेत, खुद भी देखें और फोन करके दूसरों को भी बताएं…

 हाथ की रेखाएं आपको क्या बताती हैं? यकीनन भारत में हस्तरेखा विज्ञान बहुत चर्चित है। लोग अपना भविष्य जानने के लिए उत्सुक रहते हैं और प्यार, पैसा सब कुछ चाहते हैं। पामेस्ट्री कुछ और नहीं बल्कि एक तरह का विज्ञान होता है। जो लोग इस पर यकीन करते हैं उनका मानना है कि हाथों की रेखाएं बदलती भी रहती हैं। यह विज्ञान बिल्कुल वैसा ही है जैसा कुंडली देखने का ज्ञान होता है। पर दिक्कत यह है कि सही तरह से हाथ की रेखाओं को पढ़ने वाले लोग मिलते नहीं हैं।

आपके हाथ की रेखाओं में भविष्य की झलक के साथ-साथ तरक्की की रेखा भी छुपी हुई होती है। आचार्य पूजा गुप्ता पामेस्ट्री की विशेषज्ञ हैं जिन्होंने हरजिंदगी को बताया है कि किस तरह से हाथों की रेखाओं में जुड़े कुछ साइन आपको बता सकते हैं कि पैसा कब और कैसे आएगा।

अगर आपके हाथ में भी ऐसी रेखाएं हैं, तो यकीनन आपके पास सुख और समृद्धि पाने का साधन है। आचार्य पूजा के साथ-साथ हमने उज्जैन के पंडित दयानंद शास्त्री से भी बात की है जो हस्त रेखा ज्ञानी हैं।

हाथों की कौन सी रेखाएं बताएंगी कि पैसा आने वाला है?
पंडित दयानंद शास्त्री का कहना है कि हथेली की एक रेखा ऐसी भी होती है जो पैतृक संपत्ति के बारे में बताती है। नीचे दिए हुए चित्र को देखें और अपनी रेखाओं पर गौर करें।

इस फोटो में आपके अंगूठे के पास से कोई रेखा बुद्ध पर्वत तक जाती है, तो पैतृक संपत्ति का संकेत है। बुद्ध पर्वत यानी हाथ की सबसे छोटी उंगली के ठीक नीचे वाला हिस्सा।

ऐसे ही अगर आपके हाथ में किसी वजह से M का साइन बन रहा है और यह साफ है, तो यह दिखाता है कि जीवन के किसी पड़ाव में तो आपके पास बहुत अधिक धन होगा। आपका भाग्योदय शादी के बाद भी हो सकता है। ऐसे ही अगर आपके हाथ में तराजू का साइन है, तो भी आपके हाथ में लक्ष्मी का वास है और आपके कर्मों से आपके आने वाले समय में धन लाभ के संकेत मिल सकते हैं।

हाथ में तराजू का साइन बताता है कि आपको न्यायपसंद होना पड़ेगा। अगर न्याय करेंगे, तो आपके पास लक्ष्मी रहेगी, नहीं तो बहुत ज्यादा कमाई करने के बाद भी पैसा टिकेगा नहीं और लक्ष्मी रूठ जाएगी।

हाथों में कैसे निशान बताते हैं लक्ष्मी का आगमन?
हाथों की लकीरों के साथ-साथ कुछ ऐसे संकेत भी होते हैं जिनको देखकर यह पता चलता है कि हाथों में पैसा तो है ही-

स्टार साइन माना जाता है सबसे ज्यादा लकी

आचार्य पूजा गुप्ता का कहना है कि अगर आपके अंगूठे के नीचे स्टार साइन बना हुआ है, तो आपको बहुत भाग्यशाली माना जाएगा। यह साइन बताता है कि आपकी जिंदगी में हर तरह की लग्जरी बनी रहेगी और शादी के मामले में भी आप लकी ही रहेंगे।

अगर स्टार साइन इसके जस्ट अपोजिट बनता है यानी चंद्र पर्वत पर यह साइन बनता है, तो आपकी विदेश यात्रा बहुत ज्यादा होगी। यह स्टार साइन बेहतर कम्युनिकेशन की ओर भी इशारा करता है। यानी अगर आपके हाथ में इस जगह पर स्टार साइन है, तो आपकी किस्मत जागेगी ही जागेगी।

पैसे को दिखाने वाला है मछली का साइन
आचार्य पूजा के अनुसार, अगर आपके हाथ में मछली का साइन बनता है और वह अंगूठे के नीचे है, तो यह दिखाता है कि आपके पास पैसा बहुत रहेगा। यहीं अगर यह साइन मून माउंट यानी चंद्र पर्वत पर आता है, तो इसका मतलब है कि आप विदेश जाएंगे और वहीं से कमाई शुरू होगी। आपको उसकी तैयारी करनी शुरू कर देनी चाहिए।

V का साइन भी है बहुत फायदेमंद
अगर आपकी हार्ट लाइन पर आगे जाकर V बनता है, तो आपकी रिलेशनशिप्स बहुत ही अच्छी हो जाएंगी। यह दिखाता है कि आपकी जिंदगी में रिश्ते बहुत मायने रखते हैं। आप जल्दी किसी को अपना नहीं बनाते हैं, लेकिन जब बना लेते हैं तो रिलेशनशिप तोड़ने के बारे में कभी नहीं सोचते। आपकी तरक्की पार्टनर के साथ ही होती है और आपकी वजह से पार्टनर को भी सफलता मिलती है।तो आपके हाथ में इनमें से कौन सा साइन बनता है? खुद भी देखिए और फोन करके अपने दोस्तों से भी पूछिए।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है! हमारे इस रीडर सर्वे को भरने के लिए थोड़ा समय जरूर निकालें। इससे हमें आपकी प्राथमिकताओं को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलेगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply