Ajab GazabHealthIndia

हफ्ते में 2-3 बार दातों पर लगाएं 2 रुपये की ये चीज, फिर मोती की तरह चमकेंगे दांत, जानें घरेलू उपाय

How to Clean Yellow Teeth: सामान्य दिखने वाले दातों से पीले दांत बहुत अलग दिखते हैं। पीले दांत ना सिर्फ गंदे दिखते हैं बल्कि ये इस बात का सबूत भी होते हैं कि आपके मुंह में कुछ समस्या तो है। दांतों को साफ करना बहुत जरूरी होता है लेकिन अगर आप इसका ख्याल नहीं रखेंगे तो परेशानी आपको ही होने वाली है। यहां आपको 2 रुपये में दांतों को साफ करने का ऐसा घरेलू उपचार बताया जाएगा जो बहतु ही आसान है।

दांतों को साफ करना डेली रूटीन में आता है और इसे साफ करना जरूरी भी होता है। अगर दांत गंदे होते हैं तो शर्मिंदगी भी लोगों को महसूस होती है। चलिए आपको दांस साफ करने के घरेलू और आसान उपाय बताते हैं जिससे आपके दांत मोती जैसे चमक जाएंगे।
दांत साफ करने के घरेलू उपाय (How to Clean Yellow Teeth)

पीले दांतों का होना उनकी असामान्य उपस्थिति के अलावा खराब मौखिक स्वास्थ्य का भी संकेत देता है। हम आपको बताना चाहेंगे कि दांतों का पीलापन अपर्याप्त ब्रश करने की तकनीक, अस्वास्थ्यकर खान-पान और खराब जीवनशैली के कारण हो सकता है। परिणामस्वरूप आपको बार-बार शर्मिंदगी महसूस होती है, और आपको खुलकर हंसना मुश्किल हो जाता है।

फिर भी अगर इसे लंबे समय तक नजरअंदाज किया जाए तो यह पायरिया और दांतों से जुड़ी अन्य समस्याओं का कारण बन सकता है। हालाँकि आप अपने दाँतों को सफ़ेद करने के लिए डॉक्टर के पास जा सकते हैं और दाँत सफ़ेद करने की थेरेपी ले सकते हैं, लेकिन इसमें बहुत अधिक खर्च आता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप इसके लिए घरेलू समाधान तलाशें।आज, हम आपके साथ एक सस्ता इलाज साझा करेंगे जिसका उपयोग पीले दांतों से छुटकारा पाने के लिए किया जा सकता है।

दो रुपए के ईनो से आप अपने पीले दांतों को मोतियों की तरह चमका सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं है. बस पैकेट खोलें और सामग्री को एक कटोरे में रखें। – अब इसमें 1 चम्मच नारियल तेल मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट का उपयोग अपने दांतों को तीन से पांच मिनट तक ब्रश करने के लिए करें। हर हफ्ते तीन से चार बार ऐसा करने से दांतों का पीलापन दूर हो सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply