Ajab GazabIndia

हमारी सरकार बनी तो अग्निवीर योजना उठाकर फेंक देंगे: राहुल गांधी


भागलपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को बिहार के भागलपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आई तो अग्निवीर योजना खत्म कर देंगे। राहुल ने दावा किया कि भाजपा को 150 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी। उन्होंने कहा, “जो भी कहना चाहे कह लो, 150 से एक भी ज्यादा नहीं आने वाली।”

उन्होंने कहा, “आज देश में लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी और INDIA गठबंधन है, जो हिंदुस्तान में संविधान और लोकतंत्र बचाने में लगा है। दूसरी तरफ RSS-BJP है, जो संविधान और लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं। आज तक हिंदुस्तान के गरीब लोगों को जो मिला है, वह संविधान से मिला है। अगर संविधान खत्म हो जाएगा तो गरीबों से सबकुछ छिन जाएगा।

अपने भाषण में राहुल गांधी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए वादे गिनाए। उन्होंने किसानों की कर्ज माफी, गरीब महिलाओं को आर्थिक मदद और युवाओं को रोजगार के वादे दोहराए। इसके साथ ही उन्होंने अग्निवीर योजना का जिक्र कर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा, “नरेंद्र मोदी की सरकार ने हिन्दुस्तान के खिलाफ अग्निवीर योजना लागू की है। ये योजना हिन्दुस्तान के किसी युवा को अच्छी नहीं लगती। जैसे ही हमारी इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी, ये अग्निवीर योजना को उठाकर हम बाहर फेंक देंगे, खत्म कर देंगे। इसकी कोई जरूरत नहीं है।”

उन्होंने कहा, “हिन्दुस्तान को इसकी कोई जरूरत नहीं है। देश को दो तरह के शहीद नहीं चाहिए। एक तरह के शहीद चाहिए। शहीद का दर्जा सबको मिले। पेंशन सबको मिले। वेतन सबको मिले। दो अलग-अलग तरीके के जवान नहीं चाहिए। इसलिए अग्निवीर योजना को उठाकर फेंक देंगे। जैसे पहले होता था वैसे करेंगे।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “इन्होंने 5 तरह की जीएसटी बना रखी है। ये जीएसटी को हम बदलेंगे। एक टैक्स होगा, कम से कम टैक्स होगा। आशा और आंगनवाड़ी का काम करने वालों की आमदनी दोगुनी करेंगे। देश में कम से कम मजदूरी 400 रुपए करेंगे। मनरेगा मजदूरों को 400 रुपए मिलने जा रहा है।”

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply