Ajab GazabIndia

हरियाणा में इस सीट पर देवरानी-जेठानी का ससुर से होगा मुकाबला, खुद को ही नहीं डाल पाएंगे वोट

Haryana Lok Sabha Chunav 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को दसों लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे है. लेकिन हरियाणा की एक ऐसी लोकसभा सीट है जहां देवरानी, जेठानी और ससुर में मुकाबला होगा. दरअसल, हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट पर बीजेपी की तरफ से जहां रणजीत चौटाला चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं जेजेपी की तरफ से नैना चौटाला और इनेलो की तरफ से सुनैना चौटाला मैदान में हैं. नैना चौटाला और सुनैना चौटाला में देवरानी-जेठानी हैं.

नैना चौटाला जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला की पत्नी है. तो वही सुनैना चौटाला ताऊ देवीलाल के बेटे और पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के बड़े भाई प्रताप चौटाला के बेटे रवि चौटाला की धर्मपत्नी हैं. रवि चौटाला रिश्ते में अजय चौटाला के भाई लगते है. वहीं रणजीत चौटाला, नैना चौटाला और सुनैना चौटाला के चाचा ससुर है. हिसार लोकसभा सीट पर अब 2 बहुओं और चाचा ससुर के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा.

इस वजह से खुद को वोट नहीं डाल पाएंगे तीनों
दरअसल, बीजेपी की टिकट पर हिसार से चुनाव लड़ रहे रणजीत चौटाला का वोट सिरसा में है. उनका आवास सिरसा की राम कालोनी में है और उनका वोट भी वहीं बना हुआ है. इसी तरह सुनैना चौटाला और नैना चौटाला का वोट भी सिरसा में ही बना हुआ है इसलिए ये तीनों खुद को वोट नहीं डाल पाएंगे. वोटिंग वाले दिन ये प्रत्याशी अपने-अपने जिलों में अपने बूथों पर वोट डालते नजर आएंगे.

हिसार में सभी प्रमुख पार्टियों ने जो प्रत्याशी उतारे है वो बाहरी है. कांग्रेस की सीट पर चुनाव लड़ रहे जयप्रकाश उर्फ जेपी कलायत के रहने वाले है. लेकिन हिसार सीट से उनका पुराना नाता रहा है. जेपी हिसार से तीन बार सांसद चुने जा चुके है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply