Ajab GazabIndia

भगवान राम की तस्वीर छपी पेपर प्लेट में अंडा बिरियानी बेच रहा दुकानदार, वीडियो वायरल होने पर आरोपी दुकानदार गिरफ्तार

नई दिल्ली में बिरियानी के प्लेट में भगवान राम की तस्वीर छपी होने का मामला सामने आया है। इससे लोगों में आक्रोश फैल गया है। जानकारी के मुताबिक जहांगीरपुरी में एक बिरयानी विक्रेता ने कुछ ऐसा कर दिया है कि विवादों में घिर गया है। आरोप है कि दुकानदार भगवान राम की तस्वीर वाली पेपर प्लेट में लोगों को बिरयानी बेच रहा था। इससे हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुंचती है। इस घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हुआ है। वीडियो देखने वाले लोगों में दुकानदार के प्रति आक्रोश फैल गया है। वीडियो देखने वाले इस कृत्य की भरसक निंदा करने के साथ कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं।

वीडियो में बिरियानी विक्रेता को कागज की प्लेटों में बिरयानी बेचते हुए पाया गया जिसके कवर पर अमी गनात्रा की ‘रामायण अनरवेल्ड’ नाम की पुस्तक प्रिंट थी। इस हरकत को कई लोगों ने अपमानजनक माना है और काफी नाराजगी जताई है। लोगों ने वीडियो देखने के साथ कमेंट कर दुकानदार की इस हरकत से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

वीडियो वायरल होने पर आरोपी दुकानदार गिरफ्तार
वीडियो के वायरल होने पर धार्मिक भावनाएं आहत होने और आक्रोश अधिक न फैले इसलिए पुलिस भी एक्शन में आ गई और तुरंत ही आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया। जैसे-जैसे जांच सामने आ रही है, पुलिस मामले के विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही है। ऐसे में इस तथ्य की गंभीरता को समझना होगा कारोबारी के ऐसे करने के पीछे का उद्देश्य व्यापार की बिक्री बढ़ाना था या फिर धार्मिक भावनाएं आहत करने के उद्देश्य से उसने ऐसा किया है।

सोशल मीडिया पर चर्चा तेज
जैसे-जैसे पुलिस मामले की जांच तेज कर रही है वैसे ही घटना को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चर्चा तेज हो गई है। बिजनेस में प्रॉफिट के लिए धार्मिक चित्रों वाली सामग्रियों का प्रयोग करने के ऐसे कार्यों की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर तरफ निंदा की जा रही है। इस वीडियो ने सार्वजनिक आक्रोश को बढ़ावा दिया है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply