Ajab GazabIndia

यूपी में भयानक गर्मी के बीच आई खुशखबरी, इन जिलों में होगी बारिश!, जानें मौसम का हाल

लखनऊ। उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान 40-42 डिग्री के आसपास रह रहा है। मौसम विभाग ने भी आने वाले दिनों के लिए हीटवेव की चेतावनी जारी की है। हालांकि, इस बीच, पश्चिमी और पूर्वी यूपी में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के ओरैया, अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बांदा जैसे कई जिलों में आने वाले दिनों में हीटवेव चलने वाली है। इस दौरान अधिकतम तापमान 41-42 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं, आगरा, बिजनौर, बांदा, गौतमबुद्धनगर, हमीरपुर, नौतनवा मैनपुरी जैसे जिलों में 26 या 27 अप्रैल को हल्की से मध्यम बारिश होगी। इससे इन जिलों में रहने वाले लोगों को कुछ राहत मिलने की जरूर उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में 26 अप्रैल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 27 अप्रैल को बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, आंधी तूफान, बिजली कड़कने की चेतावनी भी जारी की गई है। वहीं, इन दो दिनों में तेज हवाएं भी 40 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकती हैं। वहीं, अन्य उत्तर भारत के राज्यों की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 24 अप्रैल को बारिश, आंधी तूफान का अलर्ट है। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश में 26-28 अप्रैल के बीच बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 26 और 27 अप्रैल को बारिश होने वाली है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply