Technology

स्मार्टफोन मार्केट पर राज करने एक बार फिर आ रहा है Samsung का नया Flip 6, धांसू फीचर्स से होगा लैस

Samsung के स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इसमें सस्ते बजट वाले स्मार्टफोन के साथ कई महंगे और प्रीमियम स्मार्टफोन भी शामिल हैं। वहीं Samsung के फ्लिप स्मार्टफोन तो लोगों के दिल पर राज करते हैं।

ऐसे में अब एक बार फिर लोगों के दिल पर राज करने के लिए Samsung जल्दी ही अपना Samsung Galaxy Z Flip 6 मार्केट में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है, जो आते ही भूचाल मचा देगा। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

कहा हो सकता है लॉन्च?

फिलहाल कंपनी द्वारा Samsung Galaxy Z Flip 6 के लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है, लेकिन रिपोर्ट्स का कहना है कि ये स्मार्टफोन जुलाई या अगस्त के महीने में पेश किया जा सकता है।

Samsung Galaxy Z Flip 6

Samsung Galaxy Z Flip 6 के स्पेसिफिकेशंस (लीक)

फिलहाल इस स्मार्टफोन को लेकर पूरी जानकारी साफ नहीं आई है, लेकिन इसे हाल ही में कई सर्टिफिकेशन साइट्स पर लिस्ट होते देखा गया है, जहां से इसके बारे में कुछ जानकारी मिली है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में –

  • Samsung Galaxy Z Flip 6 में बड़ा कवर डिस्प्ले और बेहतर हिंज मैकेनिज्म मिल सकता है। मौजूदा मिली जानकारी के अनुसार इसमें 6.7-इंच की इनर स्क्रीन और 3.9-इंच की आउटर डिस्प्ले मिलने की संभावना है।
  • लिस्टिंग में सामने आई डिटेल्स की मानें तो इस स्मार्टफोन में पीछे की तरफ 12.5MP का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है, जिसे पिक्सेल-बिनिंग के साथ लॉन्च के वक्त 50MP के रूप में लाया जा सकता है।
  • लिस्टिंग के डिटेल में ये भी बात कही गई है कि Samsung Galaxy Z Flip 6 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। साथ ही इसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो जीपीयू का सपोर्ट भी मिल सकता है।
  • स्टोरेज के मामले में इस स्मार्टफोन में 256GB और 512GB के 2 स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिल सकते हैं।
  • वहीं लिस्टिंग में कहा गया है कि Samsung Galaxy Z Flip 6 बैटरी के मामले में अपने पुराने मॉडल से बेहतर हो सकता है। ऐसे में इसमें 4,000mAh की बैटरी मिलने की उम्मीद है।

कितनी हो सकती है कीमत?

फिलहाल कंपनी द्वारा Samsung Galaxy Z Flip 6 की कीमत को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन लीक रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्मार्टफोन को लगभग 79,990 रुपए की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply