Ajab GazabIndia

2024 में नहीं आ रही मोदी सरकार, 272 से नीचे पहुंचा आंकडा, क्लिक करके जानें पूरी खबर

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के 4 चरण पूरे हो चुके हैं और अब तीन चरणों की कहानी और बाकी है। इसके बाद 4 जून को क्लियर हो जाएगा कि देश की बागडोर किसके हाथों में होगी। इंडिया गठबंधन अब तक पूरे हुए 4 चरणों और वोटिंग प्रतिशत से काफी गदगद है। उनका मानना है कि मोदी सरकार की अब विदाई होने वाली है। दूसरी ओर एनडीए 400 पार के अपने दावे पर कायम है,लेकिन इस बीच राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव का अनुमान बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को टेंशन दे सकता है। योगेंद्र यादव ने दावा किया है कि 4 चरण की वोटिंग के बाद एनडीए का आंकड़ा 272 से नीचे चला गया है। उन्होंने यह सारी बात एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कही हैं।

‘मैं ग्राउंड स्टडी के आधार पर बता रहा हूं’
इंडिया टुडे में योगेंद्र यादव से सवाल किया गया कि आप जो दावा कर रहे हैं वो तो काफी हैरान करने वाला है। इसपर योगेंद्र यादव ने कहा कि मैं पॉलिटिकल वर्कर हूं और राजनीतिक कार्यकर्ता झूठ नहीं बोलते। उन्होंने कहा कि मैं कोई एग्जिट पोल या हवा में दावा नहीं कर रहा हूं। मैं यह सब ग्राउंड पर जाकर, कई जगह घूमने, लिखने, सुनने और लोगों से बात करने के बाद बता रहा हूं। यादव ने कहा कि चुनाव शरू होने से पहले मैंने अनुमान लगाया था कि इस बार इसके बहुत चांस हैं कि बीजेपी 250 से नीचे रह सकती है। हालांकि इसे लेकर मैं बहुत आश्वस्त नहीं था। जब मैंने घूमना शुरू किया, लोगों से बात की और सुना तब मैं अपने निष्कर्ष पर पहुंचा।

एनडीए को 272 तो बीजेपी 250
योगेंद्र यादव ने चैनल से बातचीत के दौरान बताया कि बीजेपी यह सोच रही है कि वह 2019 के भी नंबर को भी पार कर जाएगी, लेकिन वह गलत है। जो मैंने ग्राउंड पर जाकर देखा और लोगों से बात की, उसके बाद तो बीजेपी 250 के भी नीचे रहेगी और एनडीए 268 सीट तक जाएगी। बीजेपी 250 से कितना नीचे रहती है, वह एक डिबेट का विषय हो सकता है। योगेंद्र यादव ने आगे कहा कि मैं अपनी तरफ से साफ कर दूं कि एनडीए तीसरी बार सत्ता में नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि संकट तो इसका भी है कि एनडीए बहुमत भी साबित कर पाएगी या नहीं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply