Ajab GazabIndia

30 बजे खुलेंगे स्कूल, आदेश जारी

30 बजे खुलेंगे स्कूल, आदेश जारी

शिमला : हिमाचल प्रदेश में सूरज की तपिश ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। राज्य के कई मैदानी जिलों का पारा 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है। कई जगह लू चल रही है। गर्मी के तल्ख तेवरों को देखते हुए हिमाचल के ग्रीष्मकालीन सरकारी स्कूलों की समय सारिणी में बदलाव किया गया है। अब ये स्कूल सुबह 7: 30 बजे खुलेंगे और दोपहर एक बजे छुट्टी दे दी जाएगी। इस संबंध में शिक्षा विभाग की तरफ से आदेश जारी कर दिए गए है।

निदेशक उच्च शिक्षा डॉक्टर अमरजीत कुमार शर्मा की ओर से जारी आदेश के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर और कांगड़ा सहित सोलन के बीबीएन और सिरमौर जिला के नाहन व पांवटा साहिब में भीषण गर्मी का प्रकोप है। इन इलाकों में पारा 45 डिग्री तक पहुंच गया है। इस वजह से इन इलाकों के स्कूली विद्यार्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

स्कूल प्रबंधन कमेटियों (एसएमसी), पीटीए और अभिभावकों ने बच्चों को आ रही परेशानी से शिक्षा विभाग को अवगत करवाया है। इसे देखते हुए ग्रीष्मकालीन स्कूलों में नई समयारिणी सुबह 7:30 से दोपहर 1 बजे तक रहेगी। आदेश में यह भी कहा गया है कि स्कूल टाइमिंग में स्कूलों में दो ड्रिंकिंग ब्रेक होंगे, ताकि बच्चे खुद को तरोताज़ा रख पाए। जिलों के शिक्षा उप निदेशकों को ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने होंगे।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply