Ajab GazabIndia

बॉलीवुड की ये 6 एक्ट्रेसेस जो हैं अगूंठा छाप, एक तो बिना पढ़े-लिखे बनी मिस वर्ल्ड

बॉलीवुड की ये 6 एक्ट्रेसेस जो हैं अगूंठा छाप, एक तो बिना पढ़े-लिखे बनी मिस वर्ल्ड

बॉलीवुड की ये 6 एक्ट्रेसेस जो हैं अगूंठा छाप, एक तो बिना पढ़े-लिखे बनी मिस वर्ल्ड

Bollywood Actresses : बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अपनी एक्टिंग के दम पर दर्शकों के दिलों में राज करती हैं. एक्ट्रेसेस कि देश-दुनिया में काफी पहचान होती है. ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां (Bollywood Actresses) कई फिल्मों में पढ़ी-लिखी महिला का किरदार निभाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल जिंदगी में ये कितनी पढ़ी लिखी हैं. कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होंने एक्टिंग में तो महारथ हासिल कर ली लेकिन पढ़ाई के मामले पीछे छूट गई हैं. आज हम इस आर्टिकल में आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस (Bollywood Actresses) के बारे में बता रहे हैं जो कम पढ़ी-लिखी हैं.

1. दीपिका पादुकोण :

Bollywood Actresses

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बीच दीपिका कि शोहरत काफी हैं. उन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में नाम कमाया है. दीपिका बॉलीवुड के कईं बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं. लेकिन क्या आपको पता हैं दीपिका सिर्फ 12वीं पास हैं. वह 12वीं के बाद कि पढ़ाई करने के लिए बेंगलुरु आईं थी लेकिन मॉडलिंग के चलते उन्हें इसे बीच में छोड़ना पड़ा था. और उन्होंने अपना करियर इतना बड़ा लिया और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था.

2. प्रियंका चोपड़ा जोनस :

Bollywood Actresses

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड कि अभिनेत्रियों (Bollywood Actresses) में प्रियंका का नाम मशहूर हैं. उन्होंने दोनों ही जगह अपनी छाप छोड़ी हैं. लेकिन पढ़ाई में प्रियंका पीछे रह गई. आपको बता दें कि प्रियंका सिर्फ 12वीं पास हैं. और इसके बाद उन्होंने कभी आगे पढ़ने का मन नहीं बनाया क्योंकि वह मॉडलिंग और एक्टिंग कि दुनिया में कदम रख चुकी थी.

3. करिश्मा कपूर :

Bollywood Actresses

कपूर खानदान कि बड़ी बेटी और मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में सबसे मशहूर हैं लेकिन वह पढ़ाई में पीछे रह गईं. करिश्मा सिर्फ कक्षा 6 तक ही पढ़ी हैं. उनकी मां भी खुद यही चाहती थी कि वह एक्ट्रेस बने इसके लिए उन्होंने बचपन से ही एक्टिंग कि दुनिया में जगह बनाना शुरू कर दिया था.

4. करीना कपूर खान :

Bollywood Actresses

करिश्मा कपूर कि तरह ही उनकी बहिन करीना कपूर खान ने भी बॉलीवुड में अच्छा नाम कमाया हैं. वह सबसे सफलतम एक्ट्रेसेस (Bollywood Actresses) में गिनी जाती हैं. वैसे तो करीना लॉ कि पढ़ाई करना चाहती थी लेकिन एक्टिंग कि दुनिया में आने के बाद उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका था. करीना ने कॉलेज में एडमिशन भी ले लिया था लेकिन एक्टिंग में व्यस्त होने के बाद वह इसे पूरा नहीं कर पाई थी.

5. ऐश्वर्या राय बच्चन :

Bollywood Actresses

बच्चन खानदान कि बहू और मिस वर्ल्ड रहीं ऐश्वर्या राय बच्चन को  बेहतरीन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ममे गिना जाता हैं. ऐश्वर्या काफी समय से मॉडलिंग में बिजी हैं. ऐश्वर्या के पढ़ाई के बारे में बात करें तो उन्होंने सिर्फ 12वीं पास कि हैं. इसके बाद उनके पास मॉडलिंग ऑफर आने लगे थे जिसके चलते वह पढ़ाई में ध्यान नहीं दे पाईं थी.

6. कंगना रनौत :

Bollywood Actresses

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस (Bollywood Actresses) जिनका नाम अपने बेबाक अंदाज के लिए जाना जाता हैं, उनमें कंगना का नाम सबसे ऊपर आता हैं. कंगना ने अपने दम पर बॉलीवुड में नाम कमाया हैं. लेकिन क्या आपको पता हैं कंगना पढ़ाई के क्षेत्र में ख़ास कमाल नहीं कर सकी हैं. कंगना ने 12वीं कि परीक्षा तो दी लेकिन उसे पास नहीं कर सकी थी. उसके बाद उन्होंने पढ़ाई से ही नाता तोड़ दिया था और एक्टिंग कि दुनिया में कदम रखा था.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply