Ajab GazabIndiaTrendingViral

हैदराबाद से गांव लौटा युवक, दिनभर घुसा रहता था घर में, पुलिस ने मारा छापा, नजारा देख रह गई सन्न,.

हैदराबाद से गांव लौटा युवक, दिनभर घुसा रहता था घर में, पुलिस ने मारा छापा, नजारा देख रह गई सन्न,.
हैदराबाद से गांव लौटा युवक, दिनभर घुसा रहता था घर में, पुलिस ने मारा छापा, नजारा देख रह गई सन्न,.

गोपालगंज. गोपालगंज के साइबर थाने की पुलिस ने एक ऐसे साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है, जो पाकिस्तान, चीन, रूस और साउथ अफ्रीका, नाइजिरिया, केन्या समेत कई देशों को भारतियों का गोपनीय डाटा और संवेदनशीलजानकारी शेयर करता था.

साइबर फ्रॉड के जरिये दूसरे के अकाउंट में पैसा मंगाता था. गिरफ्तार साइबर फ्रॉड का नाम अतुल कुमार सिंह है, जो बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के कृतपुरा गांव का रहनेवाला है. पुलिस ने आरोपी के पास से मोबाइल, कई बैंकों के एटीएम कार्ड, पासबुक, पेन ड्राइव, 24 हजार रुपये कैश, चेकबुक और कई सामग्री बरामद की है. साइबर फ्रॉड का विदेशों से लिंक जुड़ने के बाद गोपालगंज की पुलिस केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क साधने में जुटी हुई है. मनी लॉन्ड्रिंह के मामले को लेकर पहली बार साइबर थाने की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. वहीं, आरोपी की संपर्क में रहने वाले अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस ने छापेमारी तेज कर दी है. साइबर थाने की पुलिस का कहना है कि मामले की मॉनीटरिंग खुद एसपी कर रहे हैं.

हैदराबाद पुलिस को चकमा देकर भागा था कृतपुरा
पुलिस जांच में सामने आया है कि अतुल कुमार सिंह बाहर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करता था. इंजीनियरिंग पढ़ाई करने के दौरान ही साइबर फ्रॉड का काम करना शुरू कर दिया. साइबर अपराधियों के संपर्क में आने के बाद उसे कई बड़ी घटना को अंजाम दिया. हैदराबाद के साइबर सेल की टीम जब उसके पीछे पड़ी, तो वह पुलिस को चकमा देकर गोपालगंज के अपने गांव कृतपुरा आ गया. यहां भोले-भाले लोगों का बैंक अकाउंट खुलवाकर साइबर फ्रॉड का गैरकानूनी धंधा शुरू कर दिया.

मनी लॉन्ड्रिंग के तहत चल रही कार्रवाई
एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अतुल कुमार सिंह मनी लॉन्ड्रिंग का काम करता है. यहां का डाटा बेस दूसरे देशों को शेयर करता है.इसके अलावा टेलीग्राम के जरिये कुछ कंपनियों से जुड़े लोगों का डाटा शेयर करता था. मोबाइल की जांच में अतुल कुमार सिंह द्वारा चीन, रूस, साउथ अफ्रीका समेत यूएस के कई देशों के लोगों के पास यहां का डाटा शेयर किया गया था. मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच करायी गई और प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया.

अकूत संपत्ति को जब्त कराएगी पुलिस
पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार साइबर फ्रॉड अतुल कुमार सिंह न साइबर फ्रॉड के जरिये अकूत संपत्ति अर्जित की है. अपने इलाके में कई लोगों के नाम पर जमीन खरीदी है. वाहन और कृषि कार्य के लिए गाड़ियां ली है. पुलिस इसके अकूत संपत्ति को जांच कराने के लिए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क करने में जुटी है. एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि ईडी के अलावा अन्य एजेंसियों से पुलिस संपर्क करेगी और मामले की रिपोर्ट भेजेगी.

Leave a Reply