Ajab GazabIndia

Ajab-Gajab : इस देश में एक दिन में एक इंसान खा जाता है 10 लाख मच्छर, चौंका देगी वजह…

Ajab-Gajab : आमतौर पर आप मच्छरों से परेशान रहते होंगे, लेकिन बारिश के दौरान ये मच्छर जीना मुश्किल कर देते हैं। ऐसे में क्या आपने कभी सोचा है कि एक ऐसा देश भी है जहां सबसे ज्यादा मच्छर हैं, वहां के लोग कितने खुश हैं? आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसा उनके स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन के कारण होता है। दरअसल, यहां के लोग मच्छरदानी बनाकर खाते हैं। इसकी एक खास वजह है.

यहां एक व्यक्ति एक दिन में 10 लाख मच्छर खा जाता है

Ajab-Gajab : दरअसल हम बात कर रहे हैं अफ्रीका की. जी हां, यहां के लोग एक दिन में 10 लाख मच्छर आसानी से खा जाते हैं। विक्टोरिया झील में बारिश के दौरान अक्सर मच्छरों की संख्या बढ़ जाती है, जो यहां के लोगों के लिए खुशी की बात है। क्योंकि यही वह समय है जब यहां के लोग सबसे ज्यादा मच्छर पकड़ सकते हैं।
मच्छर क्यों खाते हैं?

आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां के लोग बॉडी बनाने के लिए मच्छर खाते हैं। जी हाँ, आप सही पढ़ रहे हैं. दरअसल, यहां के लोगों का मानना ​​है कि मच्छर खाने से शरीर बनता है। यही कारण है कि यहां के लोग ज्यादा से ज्यादा मच्छर पकड़ते हैं और खाते हैं।

मच्छर कैसे खाते हैं?

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में बताया जा रहा है कि ये लोग अलग-अलग बर्तनों से मच्छर पकड़ते हैं. – फिर इसे हल्का पीसकर केक बना लें. ये एक केक करीब 5 लाख मच्छरों से बनाया गया है. ऐसे में यहां एक शख्स दो केक खाता है. इस प्रकार वह दिन में दो केक खाता है।

मच्छरों का क्या होता है?

अफ्रीकियों का मानना ​​है कि मच्छरों में प्रोटीन अधिक मात्रा में होता है। ऐसे में अगर वे मच्छर खाते हैं तो उनका शरीर बहुत अच्छा हो जाता है। इसे लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply