Ajab GazabDharamIndia

Chankya Niti: महिलाओं के अंगों से करें उनके स्वभाव की पहचान, होंठ पर तिल वाली होती है ऐसी


Chankya Niti For Womens: आचार्य चाणक्य ने अपनी अपनी शिक्षाओं के जरिये लोगों को जागरुक करने के लिए भरपूर कोशिश की थी. चाणक्य की नीति को आज भी सराहा जाता है। चाणक्य के नीतिशास्त्र में हर चीज का मर्ज दिया गया था।

आचार्य चाणक्य ने महिलाओं के बारे में भी काफी बातें लिखी है। चाणक्य के मुताबिक त्रिया चरित्र को समझना बेहद ही मुश्किल है। औरत के चाल चरित्र को समझने के लिए चाणक्य ने कुछ सुझाव दिये हैं।

ठोड़ी पर डिंपल वाली महिलाएं
जिन महिलाओं की ठोड़ी पर डिंपल होते हैं वो स्वभाव में काफी खुशमिजाज और वफादार होती हैं. ये महिलाएं दूसरों के प्रति दयालु भी होती हैं. वहीं, जिन महिलाओं की ठोड़ी गोल होती है, वह काफी भाग्यवान कहलाती हैं. इसके अलावा लंबी ठोड़ी वाली महिलाएं सांसारिक सुखों की तरफ आकर्षित जल्दी होती है, इसलिए उन्हें चरित्रहीन महिलाओं में गिना जाता है.

महिलाओं की भौहों का आकार
जिन महिलाओं की भौहें व्यवस्थित धनुष आकार जैसी होती हैं, वे महिलाएं सुंदर और चरित्रवान कहलाती हैं. वहीं, जिन महिलाओं की सीधी लंबी और मोटी टूटी हुई भौंह होती वह महिलाएं अच्छी नहीं मानी जाती हैं. जिन महिलाओं के नाक के ऊपर दोनों भौंह मिलती हो, ऐसी महिलाओं को अपने पति से ज्यादा वक्त तक सुख नहीं मिलता है और वह जल्दी विधवा हो जाती हैं.

औरतों के होंठ से अनुमान

महिलाओं के चेहरे का सबसे आकर्षक और खूबसूरत अंग उसके होंठ होते हैं. उनके होंठों पर नजर रखकर आप उनके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में जान सकते हैं. कहा जाता है कि पतले, लाल, अच्छी शेप और चिकने होंठों वाली महिलाएं स्वभाव से बेहद रोमंटिक और अपने साथी को बहुत प्यार करने वाली होती हैं. इन महिलाओं की मैरिड लाइफ काफी अच्छी चलती है. वहीं, जिन महिलाओं के होंठ काले और निचे के होंठ काले होते हैं. वो अपने पति को परेशान रखती हैं और उसे जल्दी खा जाती हैं.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply