Ajab GazabIndia

IPL 2024: राजस्थान ने लखनऊ के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

IPL 2024: राजस्थान ने लखनऊ के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

IPL RR vs LSG राजस्थान रायल्स (आरआर) ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 44वें मुकाबले में टाॅस जीत कर मेजबाल लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कहा “ उनकी टीम के एक रणनीति के साथ आगे बढ़ रही है। साथ उन्हें उनकी टीम की ताक़त और कमज़ोरी दोनों मालूम है। आज के मैच में उनकी टीम में कोई बदलाव नहीं है।”

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा “ विकेट काफ़ी अच्छी है। साथ ही ओस की काफ़ी कम संभावना है। अभी सबसे ज़्यादा ज़रूरी यह है कि बढ़िया शुरुआत करते हुए काफ़ी रन बनाए जाएं। इस विकेट पर 200 से ऊपर का स्कोर, एक अच्छा स्कोर होगा। आज हमारी टीम में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।”

गौरतलब है कि पिछली सात अप्रैल को राजस्थान ने लखनऊ को अपने घरेलू मैदान पर हराया था। लखनऊ के पास इस मैच में मेहमान टीम से बदला लेने का भरपूर अवसर है। गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स को पिछले दो मैचों में लगातार हरा कर लखनऊ के हौसले बुलंद हैं। राजस्थान ने मौजूदा आईपीएल सत्र में अब तक खेले गये आठ मुकाबलों में सिर्फ एक मैच गंवाया है।(एजेंसी)

टीम इस प्रकार है:-

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डिकॉक, के एल राहुल, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हैनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन ख़ान, यश ठाकुर।

इम्पैक्ट सब : अमित मिश्रा, अर्शिन कुलकर्णी, के गौतम, एम सिद्धार्थ, युधवीर सिंह,

राजस्थान रॉयल्स : जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, रोवमन पॉवेल, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रवि अश्विन, टिम डेविड, आवेश ख़ान, संदीप शर्मा, युज़वेंद्र चहल

इम्पैक्ट सब : रियान पराग, टॉम कोहलर, शुभम दुबे, नवीदप सैनी, तनुष कोटियन

ये भी पढ़ें : पहले पुलिस का नहीं कर रहा था मन फिर स्कूटी की डिग्गी चेक की तो उड़े होश

Leave a Reply