Ajab GazabDharamIndia

Vastu Tips: जिस घर में मौजूद होती है ये मूर्तियां वहां चुंबक की तरह खींचा चला आता है पैसा, हमेशा बनी रहती है माता लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र के अनुसार, धन की वृद्धि के लिए घर में कुछ विशेष मूर्तियां रखने की सिफारिश की जाती है। ये मूर्तियां आपके घर में पैसे की प्रवृत्ति को बढ़ाने में मदद कर सकती हैं। विशेषकर, कुछ मंदिरों में धन और समृद्धि के प्रतीक के रूप में लिए जाते हैं। धनवान बनने की इच्छा रखने वालों को वास्तु शास्त्र की बातों को जरूर मानना चाहिए।

वास्तु के नियमों का पालन करके अपने घर में धन की प्राप्ति कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र में कई मूर्तियां हैं जो धन की वृद्धि में मदद कर सकती हैं। इन मूर्तियों को घर में स्थापित करने से व्यक्ति को लाभ हो सकता है। चलिए बताते हैं किन मूर्तियों को रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

वास्तु के अनुसार घर में रखें ये मूर्तियां 

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को बहुत महत्व दिया जाता है। इसमें दिशाओं को ध्यान में रखकर घर की सजावट किया जाता है। वास्तु शास्त्र में विभिन्न मूर्तियों को सही जगह पर रखने से धन लाभ के योग बढ़ सकते हैं।

इस दिशा में रखें मां लक्ष्मी की मूर्ति: वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर दिशा को शुभ माना जाता है क्योंकि इसमें देवी-देवताओं का वास होता है। धन की देवी मां लक्ष्मी की मूर्ति को इस दिशा में रखने से आपके धन लाभ के योग बढ़ सकते हैं और आर्थिक परेशानियाँ भी कम हो सकती हैं।

खुशहाल बीतेगा वैवाहिक जीवन: अपने ड्राइंग रूम में हंस के जोड़े की मूर्ति रखने से आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है, जबकि बत्तख के जोड़े की मूर्ति रखने से वैवाहिक जीवन में खुशियां आ सकती हैं।

दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा: अगर आप अपने घर में पीतल की कामधेनु गाय की मूर्ति रखते हैं, तो घर में किसी भी नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं।

इस दिशा में रखें कछुए की मूर्ति: सनातन धर्म में कछुए को भगवान विष्णु का रूप माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की पूरब या उत्तर दिशा में कछुआ रखने से धन में वृद्धि की संभावना बढ़ सकती है। बड़े कालेज की लड़कियां कुछ इस तरह से करती हैं देह-व्यापार

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply